Highlighted

Personal Loan With Low Cibil Score : बिना परेशानी एकदम खराब सिबिल पर भी मिलेगा लोन वो भी बिना जाँच पूछ

Personal Loan With Low Cibil Score – यदि आपको अर्जेंट पैसे की जरूरत है और आपका सिबिल स्कोर खराब है तो आप चिंता करने की कोई बात नहीं क्योंकि आज इस आर्टिकल में हम आपको विस्तार पूर्वक खराब सिविल स्कोर पर भी लोन लेने की पूरी प्रक्रिया विस्तार पूर्वक बताएंगे। 

आप खराब या काम सिबिल स्कोर से भी आसानी से ₹100000 तक पर्सनल लोन प्राप्त कर सकते हैं इसके लिए आपको नीचे बताएं आर्टिकल में विस्तार पूर्वक दिए गए प्रक्रिया को समझना होगा तो आईए जानते हैं

Personal Loan With Low Cibil Score

किसी भी प्रकार का लोन लेने के लिए सिबिल स्कोर देखा जाता है। अगर आप चाहते हैं कि बिना सिबिल स्कोर देखे आपको लोन मिले तो आपको कुछ आवश्यक जानकारी का पालन करना होगा। इसके लिए आपको कुछ आवश्यक चीजों के बारे में नीचे समझाया गया है – 

Airtel Flexi Credit

अगर आप एयरटेल सिम का इस्तेमाल करते हैं तो एयरटेल कंपनी की तरफ से लोन मिल सकता है। एयरटेल कंपनी अपने उपभोक्ताओं को तुरंत ₹9 लख रुपए तक का लोन दे सकती है। आपको अपने मोबाइल में केवल एयरटेल थैंक्स एप को डाउनलोड करना होगा। कम सिबिल स्कोर होने के बावजूद आप इस लोन को प्राप्त कर सकते हैं।

एयरटेल थैंक्स एप की मदद से हर उपभोक्ता लोन नहीं ले सकता है। अलग-अलग उपभोक्ता की एलिजिबिलिटी अलग-अलग होती है। सबसे पहले आपको इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करना है। इसके बाद आपको अपना अकाउंट बनाना है। इस एप्लीकेशन के होम पेज पर आपको पर्सनल लोन का एक विकल्प दिखेगा जिस पर क्लिक करना है। आपकी एलिजिबिलिटी के आधार पर आपको कंपनी के तरफ से लोन के प्रकार के बारे में बताया जाएगा। आप उसे प्रकार में से किसी एक का चयन कर सकते हैं।

इसके बाद आपको रीपेमेंट की तिथि चुननी है। आप अपनी सुविधा के अनुसार अधिकतम 3 साल तक का वक्त ले सकते है। आपको EMI का विकल्प भी मिल जाता है। आप ईएमआई चुकाने के लिए किसी फाइनेंस बैंक का विकल्प चुन सकते है। इसके बाद आपको 24 घंटे के अंदर निर्धारित पैसा बैंक अकाउंट में मिल जाएगा।

अपने बैंक में जाकर बात करें

सिबिल स्कोर कम होने की वजह से ऑनलाइन आपको लोन लेने में परेशानी आ रही होगी। कई बार जब आप सामने से बैंक में जाकर बात करते हैं तो आपको लोन मिल जाता है। आपको अपना पहचान पत्र और पैसे कमाने के जरिए से जुड़े सभी दस्तावेजों को लेकर स्थानीय बैंक में जाना है। वहां आपको लोन की बात करनी है बैंक की तरफ से आपको अलग-अलग तरह के विकल्प के बारे में बताया जाएगा।

किसी दूसरे प्लेटफार्म पर जाने से पहले एक बार अपने विश्वसनीय बैंक में जाकर जरूर बात करें। बहुत अधिक लोन की जरूरत होने पर काम सिबिल स्कोर होने के बावजूद लोन दे दिया जाता है।

NBFC loans

आज के समय में बहुत सारी नॉन बैंकिंग फाइनेंस कंपनी आ चुकी है। इस तरह के बैंक को एनबीएफसी कहा जाता है। इसका ऑफलाइन ऑफिस भी होता है और आपको ऑनलाइन वेबसाइट भी मिल जाएगा। वहां पर आपको थोड़ा अधिक इंटरेस्ट देना होगा लेकिन तुरंत लोन मिल जाएगा। इस तरह का लोन भी आप कम सिबिल स्कोर के ऊपर प्राप्त कर सकते हैं।

बहुत सारे एनबीएफसी वर्तमान समय में सक्रिय रूप से कार्य कर रहे है। अगर आपको बहुत अधिक लोन की जरूरत है तो ऑनलाइन किसी भी एनबीएफसी कंपनी के बारे में पता कर सकते हैं और वहां जाकर लोन के लिए अप्लाई कर सकते है। आपको ऑनलाइन और ऑफलाइन आवेदन करने का विकल्प मिल जाता है।

BOB Republic Day Personal Loan: बैंक ऑफ़ बड़ोदा दे रहा है गणतंत्र दिवस पर आधार कार्ड पर ₹50000 से ₹100000 तक का लोन, ऐसे करें अप्लाई

Secured Personal Loan upto 10 lakhs

इन सबके अलावा आप सिक्योर्ड पर्सनल लोन भी ले सकते है। सीकर लोन का मतलब होता है गिरवी रखकर चीजों को पैसे लेना। बहुत अधिक लोन की जरूरत होने पर आप किसी भी बैंक से सिक्योर्ड पर्सनल लोन अपने कॉलेटरल के आधार पर प्राप्त कर सकते है।

सरल शब्दों में इसका मतलब है कि आपके पास गिरवी रखने के लिए जो चीज होगी उसकी कीमत के आधार पर पैसा मिल जाएगा। ज्यादातर स्थिति में लोग अपने घर या किसी प्रॉपर्टी को सिक्योर्ड लोन में रखते है। आपको उस प्रॉपर्टी से जुड़े दस्तावेज जमा करने हैं और पैसा लेना है। ध्यान रहे अगर किसी कारणवश आप पैसा नहीं चुका पाते हैं तो बैंक आपकी प्रॉपर्टी नीलाम कर देगी। इसकी अधिक और विस्तार पूर्वक जानकारी आपको बैंक जाकर पता चलेगी।

निष्कर्ष

इस लेख में Personal Loan With Low Cibil Score के बारे में जानकारी दी गई है जिसे पढ़कर आप आसानी से समझ सकते हैं कि कम सिबिल स्कोर होने के बावजूद आप लोन कैसे ले सकते है। हमने आपको पूरी प्रक्रिया के बारे में सरल शब्दों में समझाने का प्रयास किया है। अगर साझा की गई जानकारी को पढ़ने के बाद तुरंत लोन लेने की प्रक्रिया आप समझ पाए हैं तो इसे सभी के साथ साझा करें।

The post Personal Loan With Low Cibil Score : बिना परेशानी एकदम खराब सिबिल पर भी मिलेगा लोन वो भी बिना जाँच पूछ appeared first on Sarkari Job,sarkari job,sarkari result,sarkari exam,sarkariresult,sarkariexam.

No comments:

Post a Comment