Highlighted

GPay Republic Day Loan 2024 : गुगल पे गणतंत्र दिवस पर दे रहा है ₹15 हजार पर्सनल लोन, ऐसे करें अपने मोबाइल पर आवेदन |

GPay Republic Day Loan : गूगल पे की तरफ से सभी भारतीय यूजर्स को स्वतंत्रता दिवस के शुभ अवसर पर ₹15000 तक का तुरंत लोन प्रदान किया जा रहा है। इस लोन को प्राप्त करने के लिए आपको ज्यादा कुछ करने की आवश्यकता नहीं बस आपको गूगल पर एप्लीकेशन डाउनलोड करना होगा और अपने आपको रजिस्टर करना होगा। इस आर्टिकल में हम आपको विस्तार पूर्वक रिपब्लिक डे गूगल पे (Republic Day GPay Loan Offer) लोन ऑफर के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी देने वाले हैं इसलिए साथी कल को अंत तक जरूर पढ़ें।

GPay Republic Day Loan 2024

गूगल पे एक लोकप्रिय एप्लिकेशन है जिसका प्रमुख उपयोग ऑनलाइन भुगतानों के लिए किया जाता है। कुछ सालों से इस एप्लिकेशन के माध्यम से पर्सनल लोन भी उपलब्ध है। गूगल पे ने DMI Finance Limited के साथ सहयोग किया है और इसके जरिए व्यक्तिगत लोन प्रदान करता है।

DMI Finance के साथ मिलकर गूगल पे लोन देता है, और आपके बैंक खाते में पैसा पाने में सिर्फ 5 मिनट लगते हैं। लोन की अवधि 5 महीने से लेकर 4 साल तक हो सकती है और इसके लिए आपको 13.9% का वार्षिक ब्याज देना होता है। इसके अलावा, आप ईएमआई की सहायता से अपने लोन को ₹500 प्रति महीने के राशि में चुका सकते हैं।

गूगल पे से कौन-कौन लोन ले सकता है

गूगल पे लोन लेने के लिए निम्नलिखित शर्तें हैं –

  • लोन अनुमोदन के लिए आपकी आयु 21 वर्ष से अधिक होनी चाहिए।
  • गूगल पे से लोन लेने के लिए आपको इस एप्लिकेशन का यूजर होना आवश्यक है। नए उपयोगकर्ता को कुछ दिनों तक गूगल पे का इस्तेमाल करना चाहिए, और फिर वह लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं।
  • गूगल पे लोन सिर्फ भारतीय नागरिक को ही प्रदान किया जाता है।
  • लोन अनुमोदन के लिए आपका सिविल स्कोर अच्छा होना चाहिए और आपके पास अपने नाम पर एक बैंक खाता होना चाहिए जहां से आप लोन का भुगतान करेंगे।

गूगल पे लोन लेने के लिए आवश्यक दस्तावेज

उपर दी गई शर्तों को पूरा करने वाले व्यक्ति को इस एप्लिकेशन के माध्यम से लोन दिया जाएगा। लेकिन लोन प्राप्त करने के लिए आपके पास कुछ दस्तावेज होना चाहिए जैसे आधार कार्ड, पैन कार्ड, बैंक खाता, आय प्रमाणपत्र, सिविल स्कोर दस्तावेज शामिल हैं।

इन दस्तावेज़ के साथ, आप इस एप्लिकेशन के माध्यम से लोन प्राप्त कर सकते हैं। वर्तमान में केवल पर्सनल लोन की सुविधा उपलब्ध है, जिसकी राशि ₹10,000 से ₹8,00,000 तक की है।

Google Pay Loan Apply Online

अगर आप इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल करके पर्सनल लोन प्राप्त करना चाहते हैं तो आपको नीचे बताए गए प्रक्रिया का निर्देश अनुसार पालन करना होगा – 

  • सबसे पहले आपको गूगल पे एप्लीकेशन को डाउनलोड करना है।
  • इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करने के बाद अपने मोबाइल नंबर से लॉगिन करना है और कुछ साधारण जानकारी देनी है।
  • अगर आपके मोबाइल में पहले से गूगल पे है तो आप इसे एक बार गूगल प्ले स्टोर से जाकर अपडेट कर लें।
  • अब होम पेज पर आपको पर्सनल लोन का एक विकल्प देखने को मिलेगा जिस पर क्लिक करना है।
  • आपके समक्ष एक नया पेज आएगी जहां आपको एक छोटा सा आवेदन फॉर्म भरकर जमा करना है। उसमें आपको अपना आधार कार्ड और अन्य जानकारी लिखना है।
  • इसके बाद आसानी से आवेदन पूरा हो जाएगा आपको समय सीमा निर्धारित करना है अगर आप ईएमआई की सुविधा चाहते हैं तो वहां आपको इसका विकल्प मिल जाएगा जिस पर क्लिक करना है।

हर महीने ₹500 देकर अपना लोन चुका सकते हैं

जब हम लोन लेते हैं, तो सबसे बड़ी परेशानी होती है कि हम इसे कैसे चुकाएंगे। लेकिन जब आप गूगल एप्लीकेशन का इस्तेमाल करके लोन लेते हैं, तो सबसे पहला फायदा होता है कि आपसे कुछ भी गिरवी नहीं लिया जाता है और किसी भी प्रकार का कॉलेटरल दस्तावेज नहीं लगता है।

इसके बाद लोन चुकाने के लिए आपको 4 महीने से 4 साल तक का समय दिया जाता है। अगर लोन बहुत छोटा है और आप तुरंत चुका सकते हैं, तो इसे एक साथ भी चुकाया जा सकता है। आमतौर पर लोन अगर थोड़ा बड़ा है, जिसे आप एक साथ नहीं देना चाहते हैं, तो ईएमआई की सुविधा दी गई है। आवेदन करने के दौरान आपसे ईएमआई की रकम और अवधि चुनने को कहा जाएगा। ईएमआई के रूप में आप न्यूनतम राशि 480 रुपए हर महीने चुन सकते हैं और इस तरह हर महीने कुछ पैसा चुकाकर अपना लोन कुछ समय में पूरा खत्म कर सकते हैं।

👉 Google Pay Loan Apply: गूगल दे रहा है ₹10,000 से 8 लाख तक का लोन, जाने कैसे मिलेगा लाभ

निष्कर्ष

इस लेख में GPay Republic Day Loan के बारे में पूरी जानकारी लिखी गई है जिसे पढ़कर आप आसानी से समझ सकते हैं कि गूगल पे क्या है और किस प्रकार आसानी से इसके लिए आवेदन किया जा सकता है। अगर इस लेख में साझा की गई जानकारी लाभदायक लगती है और आप आसानी से इसके लिए आवेदन कर पाते हैं तो इसे अपने मित्रों के साथ भी साझा करें।

The post GPay Republic Day Loan 2024 : गुगल पे गणतंत्र दिवस पर दे रहा है ₹15 हजार पर्सनल लोन, ऐसे करें अपने मोबाइल पर आवेदन | appeared first on Sarkari Job,sarkari job,sarkari result,sarkari exam,sarkariresult,sarkariexam.

No comments:

Post a Comment