Highlighted

Railway Group D Bharti: रेलवे में निकली है 250000 पदों पर भर्ती रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने दिया आदेश

Railway Group D Bharti – हमारे देश में रेलवे की सरकारी नौकरी को कुछ सबसे महत्वपूर्ण नौकरियों में से एक माना जाता है। यह एक ऐसा क्षेत्र है जहां पर नौकरी का प्रेशर काफी कम होता है और सैलरी काफी अच्छी होती है। इस वजह से देश भर के युवा भारतीय रेलवे में नौकरी करने का सपना देखते है। आम चुनाव और विधानसभा चुनाव एक साथ बड़े पैमाने पर होने वाला है इस वजह से नौकरियों में भर्ती बहुत अधिक तादाद में निकाली जा रही है। इसका एक असर आपको रेलवे ग्रुप डी की भर्ती में देखने को मिल सकता है।

हाल ही में रेलवे ग्रुप डी की तरफ से एक नोटिफिकेशन जारी किया गया जिसमें बताया गया है कि लगभग 2 लाख पदों पर भर्ती निकली है। इस भर्ती के लिए देशभर की युवा बेसब्री से इंतजार कर रहे है, अगर आप इस पद पर नौकरी प्राप्त करना चाहते हैं तो नीचे बताए गए निर्देशों के आधार पर आपको ऑनलाइन आवेदन करना चाहिए।

Must Read

Railway Group D Bharti | रेलवे भर्ती पर रेल मंत्री ने कहा इन पदों पर निकलेगी भर्ती

Railway Group D Bharti

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव जी ने कहा है कि रेलवे ग्रुप डी और रेलवे के अन्य अलग-अलग पदों पर बड़े पैमाने पर भर्ती निकाली जाएगी। उन्होंने सभी उम्मीदवारों से कहा है कि इस बार तैयारी पक्की कर ले क्योंकि बड़े पैमाने पर भारती का आयोजन किया जा रहा है। आपको बता दे रेलवे ग्रुप डी के साथ-साथ रेलवे ग्रुप सी की भी भर्ती निकल रही है। इस वजह से रेलवे में ट्रैकमैन से लेकर स्टेशन मास्टर और टिकट कलेक्टर जैसे पदों पर भी बहुत रिक्त स्थान पाया गया है।

रेलवे के जून के अनुसार अगर बात करें तो लगभग सभी जून में 25000 से 30000 पदों की भर्ती निकल रही है। इस बार रेलवे में बहुत बड़ी भर्ती निकलने वाली है केवल ग्रुप डी में 250000 से अधिक भर्ती निकलने वाली है जिसके लिए बड़े पैमाने पर विद्यार्थी तैयारी कर रहे हैं।

रेलवे के इन पदों पर कौन कर सकता है आवेदन

Railway Group D की नौकरी के लिए दसवीं पास विद्यार्थी आवेदन कर सकते है। लेकिन आपको बता दे रेलवे की तरफ से ग्रुप सी ग्रुप ए और ग्रुप डी हर तरह की भर्ती को जारी किया जा रहा है। केवल ग्रुप डी की बात करें तो 2 लाख से अधिक पदों पर भर्ती निकलने वाली है और इसके लिए सभी विद्यार्थी बड़ी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

अगर आपका उम्र 18 वर्ष से अधिक है और आप 10वीं या 12वीं की परीक्षा को पास कर चुके हैं तो आप रेलवे में निकलने वाली इतनी बड़ी भर्ती का लाभ उठा सकते हैं और ऑनलाइन आवेदन कर सकते है।

कब जारी होगी भर्ती की नोटिफिकेशन

आपको बता दे की रेलवे के इतने बड़े भारती की नोटिफिकेशन को अब तक जारी नहीं किया गया है लेकिन नोटिफिकेशन को जारी किया जाएगा। उसके बाद जल्द ही रेलवे ग्रुप डी में आवेदन प्रक्रिया को भी शुरू किया जाएगा रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव जी ने अधिसूचना जारी करने से लेकर अन्य सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिए हैं।

अगर आप रेलवे में नौकरी करना चाहते हैं तो आपका इंतजार अब खत्म होने वाला है बड़े पैमाने पर भर्ती निकलने वाली है और इसके लिए रेल मंत्री की तरफ से अधिसूचना और अन्य प्रकार के निर्देश बेचारी कर दिए गए हैं। रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट पर ग्रुप डी से जुड़ी सभी प्रकार की जानकारी को साझा किया जाएगा जिसे पढ़ने के बाद आप तुरंत इस नौकरी के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

निष्कर्ष

इस लेख में Railway Group D Bharti के बारे में पूरी जानकारी साझा की गई है जिसे पढ़कर आप आसानी से समझ सकते हैं कि रेलवे ग्रुप डी की भर्ती कब होने वाली है और किस प्रकार आप आसानी से घर बैठे इस नौकरी के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते है। अगर इस नौकरी से साझा जानकारी आपको अच्छे से समझ में आई है तो इसे अपने मित्रों के साथ भी साझा करें साथ ही अपने सुझाव और विचार कमेंट में जरूर बताएं।

The post Railway Group D Bharti: रेलवे में निकली है 250000 पदों पर भर्ती रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने दिया आदेश appeared first on Sarkari Job,sarkari job,sarkari result,sarkari exam,sarkariresult,sarkariexam.

No comments:

Post a Comment