Highlighted

Google Pay Earn Money: आसानी से गूगल पे से हर महीने ₹60,000 कमाए

Google Pay Earn Money – गूगल पे के एप्लीकेशन का इस्तेमाल कर के महीने में ₹30000 से ₹60000 कामना आसान है। आपको बता दे गूगल का यह एप्लीकेशन लोगों को पैसा कम कर देता है। अगर आप घर बैठे पैसा कमाना चाहते हैं तो गूगल पे आपकी मदद कर सकता है। गूगल का यह एप्लीकेशन ऑनलाइन पैसे का लेनदेन करने के लिए बनाया गया है। इस एप्लीकेशन को प्रचलित करने के लिए गूगल ने एक अच्छा ऑफर निकला है जिसके मुताबिक आप इस एप्लीकेशन को रेफर करके पैसा कमा सकते है। गूगल की तरफ से पैसा कमाने का अच्छा मौका आया है जिसके बारे में आपको पूरी जानकारी होनी चाहिए।


(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});

अगर आप गूगल के एप्लीकेशन का इस्तेमाल करके घर बैठे 30000 से ₹60000 तक कमाना चाहते हैं तो इसकी पूरी जानकारी आज के लेख में जरूर पढ़ें। वर्तमान समय में गूगल पे की तरफ से चलाए जा रहे पैसे कमाने के इस तरीके का इस्तेमाल बहुत सारे लोग कर रहे हैं और घर बैठे अच्छा पैसा कमा रहे हैं।

Must Read

गूगल पे क्या है?


(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});

Google Pay Earn Money

इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल करके पैसा कमाने से पहले आपको मालूम होना चाहिए कि यह कौन सा एप्लीकेशन है। देश में ऑनलाइन लेनदेन को तीव्र किया जा रहा है। Google Pay एक ऐसा एप्लीकेशन है जो आपको ऑनलाइन पैसे का लेनदेन करने की सुविधा देता है। आप अपने बैंक अकाउंट को गूगल पे से कनेक्ट कर सकते हैं और ऑनलाइन किसी को पैसा दे सकते हैं या ले सकते है।

यह एप्लीकेशन वर्तमान समय में बहुत प्रचलित हो चुका है और लाखों लोग इसे अपने मोबाइल में डाउनलोड करते है। इसकी मदद से आप तो किसी भी व्यक्ति को पैसा मोबाइल से दे सकते हैं या फिर बाजार में भी पैसे का लेनदेन करने में गूगल पे का बहुत अधिक इस्तेमाल किया जा रहा है।

कैसे पैसा कमा सकते हैं? | Google Pay Earn Money


(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});

गूगल के इस एप्लीकेशन को आसानी से गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें। उसके बाद अपने मोबाइल फोन और बैंक पासबुक की मदद से अपना बैंक अकाउंट फोनपे के साथ जोड़ें। इसके बाद आप अब ऑनलाइन लेनदेन करने के लिए तैयार है और इसी प्रक्रिया को आगे बढ़ते हुए ऑनलाइन पैसा कमाने का अवसर मिलेगा। आपको अपने इस गूगल पर एप्लीकेशन को अधिक से अधिक लोगों तक रेफर करना है।

जितने ज्यादा लोगों को आप रेफर करेंगे उतना ज्यादा पैसा मिलेगा। वर्तमान समय में प्रत्येक रीपर पर ₹201 मिल रहे हैं। इसका मतलब यदि आपके किसी दोस्त के मोबाइल में आप इस एप्लीकेशन को शेयर करते हैं और वह इस पर अकाउंट बनाता है तो आपके बैंक में 201 रुपए भेजे जाएंगे। इस तरह अपने मित्रों के साथ इस एप्लीकेशन को अलग-अलग जगह साझा करके आप अच्छा पैसा कमा सकते हैं।

गूगल पे की तरफ से कितना पैसा कमा सकते हैं

जैसा कि हमने आपको सबसे पहले बताया कि इस एप्लीकेशन को ज्यादा से ज्यादा लोगों को रेफर करना है। प्रतीक रेफर करने पर एप्लीकेशन की तरफ से ₹200 दिए जा रहे है। अगर आप रोजाना अपने 10 दोस्तों को यह एप्लीकेशन शेयर करते हैं तो आपको ₹2000 मिलेंगे। आप पुराने लोगों को दोबारा यह एप्लीकेशन नहीं सजा कर सकते हैं क्योंकि अकाउंट एक बार ही बनेगा। इस एप्लीकेशन में अकाउंट बनाने पर आपका बैंक पासबुक अटैच हो जाता है।

लोगों को ढूंढने का सबसे आसान तरीका है फेसबुक ग्रुप या व्हाट्सएप ग्रुप। आपको अलग-अलग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के ग्रुप पर जुड़ना है और इस एप्लीकेशन के डाउनलोड लिंक को ज्यादा से ज्यादा शेयर करना है। रोजाना 10 लोग आपके दिए गए लिंक पर क्लिक करेंगे और इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करेंगे तो आपको ₹2000 की सुविधा मिलेगी। इस तरह आप महीना के ₹60000 या ₹30000 तक आराम से बना सकते हैं।

गूगल पे का अकाउंट कैसे बनाएं


(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});

जैसा कि हमने आपको बताया इस तरीके से पैसा कमाने के लिए आपको सबसे पहले गूगल पे पर अपना एक अकाउंट बनाना होगा जिसके लिए नीचे बताए गए तरीके का पालन करना होगा – 

  • सबसे पहले आपको गूगल प्ले स्टोर पर जाकर गूगल पे एप्लीकेशन डाउनलोड करना है।
  • अपना अकाउंट जोड़ने के लिए इसके होम पेज पर जानकारी दी गई है जिस पर क्लिक करके आपको अपने बैंक पासबुक की जानकारी को भरना है।
  • बैंक अकाउंट नंबर और अन्य जानकारी को भरकर आप अपने बैंक अकाउंट को गूगल पे से कनेक्ट कर लेंगे।
  • यह एक विश्वसनीय एप्लीकेशन है आपके किसी भी पैसे के साथ किसी भी प्रकार का छेड़छाड़ नहीं हो सकता है।
  • अकाउंट बनने के बाद आप ऑनलाइन पैसा लेनदेन कर सकते हैं।
  • मीनू के क्षेत्र में रेफर का एक विकल्प होगा जिस पर क्लिक करके आपको लिंक मिलेगा जिसे शेयर करना है।

निष्कर्ष

आपको Google Pay Earn Money के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी दी गई है जिसे पढ़कर आप आसानी से समझ सकते हैं कि गूगल पे का इस्तेमाल करके पैसा किस तरह लेनदेन किया जाता है। इसके अलावा ऑनलाइन पैसा लेनदेन करने की पूरी प्रक्रिया के बारे में जानकारी दी गई है और बताया गया है कि किस प्रकार आप आसानी से घर बैठे कमा सकते है। अगर इस जानकारी से आपको कुछ कुछ जानने को मिलता है तो इसे सभी को साझा करें।

The post Google Pay Earn Money: आसानी से गूगल पे से हर महीने ₹60,000 कमाए appeared first on Sarkari Job,sarkari job,sarkari result,sarkari exam,sarkariresult,sarkariexam.

No comments:

Post a Comment