Highlighted

Rojgar Mela 2023 : 10वीं पास युवाओं के लिए 82000 पदों पर नौकरी, @sevayojan.up.nic.in

Last Updated On October 10, 2023

Rojgar Mela Date 2023 : यदि आप एक बेरोजगार है और आपको लंबे समय से कोई नौकरी नहीं मिल रही है तो आपके लिए एक बड़ी खुशखबरी है। दरअसल भारत सरकार ने रोजगार मेला के तहत 10 लाख युवाओं को नौकरी देने की घोषणा की है। इस आर्टिकल में हम विस्तार पूर्वक जानेंगे आखिर रोजगार मेला के तहत किन-किन युवाओं को रोजगार प्राप्त होगी और कैसे मिल सकते हैं? इसपर विस्तार पूर्वक पूरी जानकारी देंगे इसलिए इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें।




इसके अलावा इस आर्टिकल में हम आपको रोजगार मेला से संबंधित लास्ट डेट के भी बारे में बताएंगे। रोजगार मेला में आवेदन प्रक्रिया बहुत ही सरल होती है। यहां केवल आप अपने स्किल और सर्टिफिकेट के माध्यम से मनचाही नौकरी प्राप्त कर सकते हैं। दोस्तों बेरोजगारी दिन प्रतिदिन भारत में बढ़ती जा रही है इसी समस्याओं को निपटारा करते हुए भारत सरकार ने इस योजना को लांच किया है जिसके तहत अधिक से अधिक बेरोजगार युवाओं को रोजगार मिल सके।

WhatsApp Group  Join Now
WhatsApp Channel  Click here to Follow 




आपको बता दे की रोजगार मेला की इस आयोजन से कुल 70 जिलों में 82000 पदों से अधिक युवाओं को रोजगार दिया जाएगा। इस मेल में वे सभी युवा आवेदन कर सकते हैं जिनको अभी तक रोजगार नहीं मिला है।

Rojgar Mela Date 2023

Rojgar Mela 2023 : Overview

आर्टिकल का नाम दसवीं पास युवाओं के लिए 82000 पदों पर नौकरी @sevayojan.up.nic.in
सरकार उत्तर प्रदेश
आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन
लाभार्थी उत्तर प्रदेश के सभी युवा
आधिकारिक वेबसाइट @sevayojan.up.nic.in

Rojgar Mela 2023 New Update

रिपोर्ट के अनुसार भारत सरकार द्वारा अधिक से अधिक बेरोजगार युवाओं को नौकरी देने की प्रयास की जा रही है इसी क्रम में उत्तर प्रदेश सरकार ने अब प्रति महीने के अंतिम सप्ताह को प्लेसमेंट दिवस के रूप में मनाने की बात की जा रही है। आपको बता दे कि प्रदेश में हजारों की संख्या में आईटीआई कैंपस मौजूद है जिसमें महीने के अंतिम सप्ताह में रोजगार मेला का आयोजन किया जाएगा। इस रोजगार मेला में कंपनियां अपने आवश्यकता अनुसार प्रतिभाशाली छात्रों को उनको ट्रेड के अनुसार नौकरी प्रदान करेगी।




विशेष रूप से सरकार द्वारा प्रदेश के युवाओं को नौकरी मुहैया करवाना लक्ष्य है, चुकी बेरोजगार युवाओं की संख्या लाखों में है एवं नौकरियां इसकी अपेक्षा बहुत कम। यही कारण है कि सरकार समय-समय पर बेरोजगार युवाओं के लिए योजनाओं के माध्यम से नौकरी प्रदान करने की कोशिश करती है। उत्तर प्रदेश सरकार ने इससे पूर्व भी रोजगार मेला आयोजित किया है जिसके तहत टैलेंटेड छात्रों को उनके मनपसंद कंपनियों में नौकरी दी जा चुकी है। आपको बता दे की पिछले कुछ समय से उत्तर प्रदेश सरकार नई-नई योजना एवं सरकारी नौकरी के माध्यम से भी युवाओं को नौकरी देने की कोशिश कर रही है।

Rojgar Mela Big Update

इस वर्ष आयोजित उत्तर प्रदेश के सभी जिलों को लखनऊ गोरखपुर आजमगढ़ कानपुर प्रयागराज रायबरेली अयोध्या बनारस फैजाबाद सहित सभी जिलों में कुल 82000 पदों में रोजगार मेला के तहत नौकरियां दी जाएगी। आगामी रोजगार मेला के लिए आवेदक को से निवेदन है कि अपना रजिस्ट्रेशन ऑनलाइन sarkarijobfind.com से करें।




हम आपको समय-समय पर रोजगार मेला से संबंधित नहीं अपडेट के साथ अवगत कराएंगे साथ ही विशेष रूप से इस योजना से संबंधित नई वैकेंसी के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी भी देंगे।

Must Read-

निष्कर्ष

उम्मीद करता हूं दोस्तों आपको यह आर्टिकल पसंद आया होगा और आपके लिए मददगार साबित हुआ होगा यदि आप इसी प्रकार से नवीनतम नौकरी अपडेट प्राप्त करना चाहते हैं तो हमारी वेबसाइट www.sarkarijobfind.com पर विजिट करते रहे एवं नौकरी से संबंधित लेटेस्ट अपडेट तुरंत पायें। यदि इस पोस्ट से संबंधित आपके मन में कोई प्रश्न या सुझाव हो तो हमें कमेंट में बताएं तथा पोस्ट पसंद आने पर इस सोशल मीडिया में शेयर जरूर करें।

 

The post Rojgar Mela 2023 : 10वीं पास युवाओं के लिए 82000 पदों पर नौकरी, @sevayojan.up.nic.in appeared first on Sarkari Job,sarkari job,sarkari result,sarkari exam,sarkariresult,sarkariexam.

No comments:

Post a Comment