Highlighted

Google Pay: दिवाली में सभी यूजर को ₹111 के बदले में ₹15000 रूपए मिलेंगे, ऑफर का लाभ लेने का प्रोसेस जान लो

Last Updated On October 31, 2023

Google Pay Loan : कभी ना कभी जिंदगी में हमें लोन लेने की जरूरत पड़ जाते हैं और ऐसे में बैंक से डायरेक्ट लोन लेने के लिए हमें अधिकारियों की खुशामदों से लेकर बैंक के चक्कर लगाने तक पता नहीं क्या-क्या करना पड़ता है। अगर आप भी जरूरतमंद है और लोन लेना चाहते हैं तो Google Pay आपके लिए शानदार खबर लेकर आया है खबर यह है कि लोन लेने के लिए आपको किसी बैंक के चक्कर लगाने की जरूरत नहीं है क्योंकि अब Google Pay आपको लोन देगा क्या है पूरी खबर चलिए आपको डिटेल में बताते हैं।




111 रुपए की मासिक किस्त पर मिलेंगे ₹15000 का लोन

दरअसल दुनिया की सबसे बड़ी ट्रैक कंपनी गूगल के पेमेंट ऐप Google Pay ने भारत में लोन देने की फैसिलिटी शुरू की है। गूगल पे ने कई बैंकों के साथ इसके लिए पार्टनरशिप कर छोटे-छोटे लोन देने की शुरुआत की है इस लोन को सचेत लोन का नाम दिया गया है। सचेत लोन का मतलब होता है।

छोटे टेन्योर के लिए दिया जाने वाला छोटी रकम का लोन यह लोन तुरंत मिल जाता है और इसका रीपेमेंट करना भी बहुत आसान होता है सुविधा के तहत गूगल पर छोटे कारोबारी को 15000 रुपए तक का लोन देने जा रहा है। यह लोन गूगल पर 111 रुपए की मासिक किस्त पर ऑफर कर रहा है। भारत में इस समय रिटेल लोन देने के लिए बहुत सारी चाइनीस ऐप उपलब्ध है जिनकी वजह से लोगों को काफी परेशानी भी हो रही है।

👉  WhatsApp Group Join Now  
👉 WhatsApp Channel  Follow Us 




यह ऐप गैर कानूनी तरीकों का इस्तेमाल करते हुए लोगों को लोन देते हैं और उन्हें वसूली के लिए जमकर प्रताड़ित भी करते बहुत सारे मामले के सामने आए हैं। इसके लेकिन अब गूगल पर की रिटेल लोन सर्विस है.

इन बैंकों के साथ Google Pay ने किया पार्टनरशिप

लोगों को एक भरोसेमंद जोर से पैसे मिल जाएंगे आपको ध्यान यह रखना होगा कि गूगल सीधे आपको यह स्पेशल लोन नहीं दे रहा है बल्कि इसके लिए उसने कई बैंकों के साथ पार्टनरशिप की है। बैंक ही आपको लोन देंगे गूगल पर सिर्फ एक मीडियम का काम करेगा गूगल पे ने इसके लिए DMI finance के साथ पार्टनरशिप की है गूगल पे ने एक क्रेडिट लाइन इनेबल किया है जो मर्चेंट की हेल्प करेंगे इसके लिए Google Pay ने E Pay Later के साथ पार्टनरशिप की है सभी ऑनलाइन और ऑफलाइन डिस्ट्रीब्यूटर पर इस क्रेडिट लाइन का इस्तेमाल करके कारोबारी अपना स्टॉक और सप्लाई खरीद सकते हैं




7 महीने से 12 महीने तक हो सकता है रीपेमेंट पीरियड

पर्सनल लोन के पोर्टफोलियो में विस्तार के लिए गूगल पे ने एक्सिस बैंक के साथ करार किया है छोटे व्यापारियों को लोन देने के इस कारोबार से गूगल को भारत के फाइनेंशियल मार्केट में एंट्री करने में मदद मिलने वाली है। ऐसे में Paytm, PhonePe पर भारत पर जैसी बड़ी पेमेंट कंपनियां पहले से ही ऐसी सर्विसेज ऑफर कर रही है।

गूगल पे के लोन की बात करें तो ₹10000 से शुरू होने वाला यह लोन 7 महीने से 12 महीने तक के पीरियड में आप लौट सकते हैं आपको स्पेशल लोन लेने के लिए या तो कोई लोन एप डाउनलोड करना पड़ सकता है या आप ऑनलाइन एप्लीकेशन भी इसके लिए डाल सकते हैं वेरिफिकेशन का जो प्रक्रिया है उसमें भी बहुत काम-धाम के कोई जरूरत ही नहीं होती।

Must Read –👉  Google Pay Loan 2023 : इस दिवाली गूगल पर दे रहा है ₹15000 सचेत लोन मात्र ₹111 EMI पर, ऐसे करना है  अप्लाई

Google Pay Loan Process

अगर आपको एक ऋण की आवश्यकता है, तो पहले आपको निम्नलिखित बिन्दुओं का पालन करना होगा, जिसके बाद आपका ऋण आसानी से मंजूर किया जाएगा:




  1. आयु: ऋण लेने वाले व्यक्ति की आयु 21 वर्ष से अधिक होनी चाहिए.
  2. नागरिकता: व्यक्ति को भारतीय नागरिक होना चाहिए.
  3. पता प्रमाण: वर्तमान पता प्रमाण (जैसे बिजली बिल, राशन कार्ड) की आवश्यकता होती है.
  4. बैंक स्टेटमेंट: पिछले 3 महीने का बैंक स्टेटमेंट आवश्यक होता है.
  5. सेल्फी: आपकी एक सेल्फी की आवशकता होगी.
  6. मोबाइल नंबर: आपके आधार कार्ड से लिंक किया गया मोबाइल नंबर होना आवश्यक होता है.
  7. बैंक खाता: आपका एक सक्रिय बैंक खाता होना चाहिए.
  8. KYC डॉक्यूमेंट: KYC डॉक्यूमेंट की आवश्यकता होती है, जैसे आधार कार्ड और पैन कार्ड.
  9. डॉक्यूमेंट आकार: सभी दस्तावेजों का PDF आकार 2MB से कम होना चाहिए.

यदि आप इन शर्तों को पूरा करते हैं, तो आप आसानी से ऋण के लिए मान्यता प्राप्त कर सकते हैं।




Google Pay Loan Support Details

लोन संबंधित किसी भी समस्या या अन्य जानकारी के साथ-साथ, यदि आपको पूर्व-मंजूर लोन के लिए आवश्यक दस्तावेजों के बाद भी समस्या होती है, तो आप इन समस्याओं का समाधान ढूंढने में सहायता ले सकते हैं।

  • Support Mail Id : Support-in@google.com
  • Online Support : https://support.google.com/pay/
  • Customer Service Number : 18004190157
  • Toll Free Number : 18554925538
  • Complaint Phone Number : 18889867944

The post Google Pay: दिवाली में सभी यूजर को ₹111 के बदले में ₹15000 रूपए मिलेंगे, ऑफर का लाभ लेने का प्रोसेस जान लो appeared first on Sarkari Job,sarkari job,sarkari result,sarkari exam,sarkariresult,sarkariexam.

No comments:

Post a Comment